रविवार, जून 12, 2016

बीवी और गुमशुदा कार



मीटिंग के बाद एक युवती होटल से बाहर आई। उसने अपनी कार की चाभियाँ तलाशीं लेकिन उसे नहीं मिली। वापस मीटिंग रूम में जाकर देखा, वहाँ भी नहीं थीं। 
-- 
अचानक उसे लगा कि, चाभियाँ शायद वो कार के इग्नीशन में ही लगी छोड़ आई थी। उसके पति बहुत बार उसकी इस आदत के लिए डाँट चुके थे। 
-- 
खैर, 
जब युवती पार्किंग में पहुँची तो उसे समझ आया कि उसके पति सही टोकते थे। पार्किंग खाली थी, कार चोरी हो चुकी थी। 
-- 
युवती ने तुरंत पुलिस को कॉल किया, अपनी लोकेशन और पार्किंग एड्रेस बताया और कार चोरी की पूरी जानकारी दी। 
-- 
फिर युवती ने अपने पति को डरते-डरते काल लगाईं और बोली---" डार्लिंग ( ऐंसे समय वो उन्हें डार्लिंग कहकर ही बुलाती थी) मैं अपनी कार की चाबियाँ इग्नीशन में भूल गई और हमारी कार चोरी हो गई।" 

फोन पर थोड़ी देर शान्ति रही। उसे लगा उसके पति गुस्से में फोन काट देंगे। लेकिन फिर पति की गुस्से में चिल्लाने की आवाज आई-- "बेवकूफ, मैं खुद तुम्हे मीटिंग अटेंड करने के लिए होटल छोड़कर आया था !" 

अब शांत रहने की बारी युवती की थी। वो खुश हो गई थी कि, चलो कार चोरी तो नहीं हुई। फिर उसने कहा --- 
"ओके, तो फिर प्लीज, मुझे लेने के लिए आ जाओ।" 
-- 
पति फिर चिल्लाए-- 
"नानसेंस ... मैं तुम्हें लेने के लिए आ जाऊँगा, लेकिन पहले इस पुलिस वाले को तो बताओ कि मैंने तुम्हारी कार नहीं चुराई है, जिसने मुझे पकड़ रखा है...."

================================================= 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'आप की आमद हमारी खुशनसीबी
आप की टिप्पणी हमारा हौसला' !!

संवाद से दीवारें हटती हैं, ये ख़ामोशी तोडिये !!
*****************************************************